श्रद्धालुओं ने मां दुर्गा से मांगी खुशहाली की मन्नत

रोहड़ू। प्रसिद्ध शक्तिपीठ हाटकोटी मंदिर में नवरात्र के लिए दूर-दूर से लोग माथा टेकने पहुंच रहे है। चौथे नवरात्र पर वीरवार को हाटकोटी मंदिर में दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की दोपहर तक लंबी कतारें लगी रहीं। इस दौरान दुर्गा माता मंदिर परिसर माता के जयकारों से गूंज उठा। श्रद्धालु दूरदराज गांव से हाटकोटी पहुंचकर माता के मंदिर में माथा टेक रहे हैं।
मंदिर परिसर में बनी यज्ञशाला में दर्जनों ब्राह्मण कई दिन से हवन में बैठे हैं। मंदिर के सामने निर्माणाधीन लंगर भवन की दूसरी मंजिल में चार दिन से लगातार भंडारा चल रहा है। वीरवार को लोक निर्माण विभाग की ओर से लोगों के लिए लंगर की व्यवस्था की गई । न्यास कमेटी की ओर से लोगों की सुविधा के लिए सभी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।
मंदिर परिसर में प्रदेश और प्रदेश के बाहर से आए व्यापारियों ने स्टाल लगाए हैं। नवरात्र के सभी नौ दिन तक मंदिर में भंडारे का आयोजन माता के भक्तों की ओर से किया गया है। माता के गूर ओम प्रकाश शर्मा ने बताया कि दूर-दूर से लोग माता के दरबार में आशीर्वाद लेने पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के देवी देवताओं में दुर्गा माता हाटकोटी का अलग महत्व है। उन्होंने कहा हिमाचल और उत्तराखंड के अधिकांश गांवों से लोग नवरात्रों में यहां पहुंच रहे हैं। दुर्गा माता के भंडारी भवानी दत्त शर्मा ने बताया मंदिर में श्रद्धालुओं के ठहरने की पूरी व्यवस्था है। उन्होंने कहा अष्टमी और नवमी के दिन श्रद्धालुओं को मंदिर में विशेष प्रसाद दिया जाएगा।
मंदिर न्यास के अध्यक्ष एवं एसडीएम रोहडू यशपाल सिंह वर्मा ने कहा नवरात्रों के दौरान मंदिर में व्यवस्था की देखरेख के लिए नायब तहसीलदार जुब्बल को तैनात किया गया है। उन्होंने कहा स्वयं भी समय-समय पर देखरेख कर रहे हैं।

Related posts